Festival Guidelines Hindi – KABIR YATRA

Festival Guidelines Hindi

फेस्टिवल दिशानिर्देश
  1. निषिद्ध वस्तुएँ: सभी यात्रियों की सुरक्षा और सहूलियत के लिए, यात्रा में निम्नलिखित वस्तुओं पर सख्त प्रतिबंधन  हैं: अवैध पदार्थ, हथियार, विस्फोटक, शराब, कांच के कंटेनर, रिकॉर्डिंग उपकरण, ड्रोन, ऑडियो रिकॉर्डर, लेजर पॉइंटर, शोर मचाने वाले उपकरण और किसी भी ऐसी वस्तुओं को जो यात्रा सुरक्षा द्वारा खतरनाक मानी जाती हैं। इन कदमों का उद्देश्य सभी को सुरक्षित महसूस कराना है। किसी भी स्वेच्छापूर्वक बदमाशी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।
  1. अपराधी अवस्था खुलासा: यात्री को उसकी किसी भी अपराधिक अवस्था के बारे में स्वेच्छापूर्वक खुलासा देना होगा (यह आवश्यक रूप से अदालतों द्वारा निर्णयित सभी अपराधिक मामलों को शामिल करेगा)। संदिग्ध पृष्ठभूमि को अतिरिक्त कैरक्टर वेरीफिकेशन और रजिस्ट्रेशन की मनाही की जा सकती है। संगठकों का निर्णय अंतिम होगा।
  1. राजनीतिक चर्चा का निषेध: प्रतिभागी को यात्रा के मंच या स्थलों पर किसी भी राजनीतिक, आक्रामक या उत्तेजक भाषण देने से रोका जाएगा। जानबूझकर अवहेलना करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
  1. व्यवहार: हम सभी उपस्थितियों से अनुरोध करते हैं कि वे स्वयंसेवकों, गाँववालों, और साथी यात्रियों के प्रति सम्मान और शिष्टाचार से व्यवहार करें। किसी भी असभ्य या अपमानजनक व्यवहार का सामर्थ्य नहीं किया जाएगा और इसके परिणामस्वरूप स्थान से तुरंत निष्कासित कर दिया जा सकता है। हम सभी के लिए एक सकारात्मक और आनंदमय अनुभव सुनिश्चित करने के लिए आपका सहयोग जरूरी है। संगठन को उन यात्रियों को निकालने का पूरा अधिकार है जो इस प्रकार के किसी भी व्यवहार में शामिल हों।
  1. शराब और ड्रग्स नीति: RKY शराब/ड्रग्स के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति रखता है। किसी भी यात्री को यात्रा में इन वस्तुओं के संबंध में पकड़े जाने या उनके सेवन के दोषी पाया जाने पर यात्रा से निकाल दिया जाएगा।
  1. व्यक्तिगत संपत्ति की हानि: RKY के आयोजकों को किसीकी भी व्यक्तिगत संपत्ति के किसी भी हानि या नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा, जब तक कि यह उनके संशोधनात्मक कार्यों का सीधा परिणाम न हो। यह दायित्व उन महत्वपूर्ण नुकसानों पर भी लागू होती है जो चोट या जीवन की हानि का कारण बन सकते हैं।
  1. झूठी जानकारी के लिए निष्कासन: किसी भी झूठी जानकारी को प्रचलित करते पकड़ा जाने पर यात्रा से निकाल दिया जाएगा। 

यात्रा के तहत एकत्रित की गई सारी जानकारियां MFF के पास आरक्षित है।

WordPress Lightbox